RCBvsMI: आज रोहित-विराट को बीच ‘जंग’, कब-कहां-कैसे देखें मैच

अपने सात मैचों में 6 हारने के बाद विराट की टीम आखिरी पायदान पर है। जबकि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम सात मैचों में चार जीत और तीन हार के बाद तीसरे नंबर पर है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में पहली जीत का स्वाद चखने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ऊंचे मनोबल के साथ अगले मैच में उतरेगी। सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी कोशिश हर हाल में अपनी जीत की लय बरकरार रखना होगा। बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मोहाली में शनिवार को पिछले मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की थी जो उसकी मौजूदा संस्करण में ही पहली जीत है। अपने सात मैचों में छह हारने के बाद विराट की टीम आखिरी पायदान पर है और उसके पास केवल दो ही अंक हैं। टीम के लिए अपने बाकी बचे मैचों में जीत अनिवार्य हो गई है जबकि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम सात मैचों में चार जीत और तीन हार के बाद तीसरे नंबर पर है।

वहीं, मुंबई की कोशिश रहेगी कि वह अपने मैदान पर जीत हासिल कर स्थिति को मजबूत करे जबकि बैंगलोर के पास फिलहाल खोने के लिए बहुत कुछ नहीं है जो मुंबई के समीकरण जरूर खराब कर सकती है। पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद विराट ने कहा था कि टीम की उम्मीदें अब भी बरकरार है और उन्हें टूनार्मेंट की रेस से अभी बाहर नहीं समझा जाना चाहिये। इस मैच में एक बार फिर बैंगलोर की स्टार जोड़ी विराट और एबी डीविलियर्स ने जीत का रास्ता साफ किया और निश्चित ही मुंबई के गेंदबाजों के लिए ये दोनों खिलाड़ी निशाने पर रहेंगे।

जानें कब-कहां और कैसे देखें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस
– मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच आईपीएल का 31वां मैच होगा।
– दोनों टीमों के बीच मैच 15 अप्रैल (सोमवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।
– दोनों टीमों के बीच मुकाबला रात में 8 बजे से खेला जाना है।
– भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे टॉस होगा और 8 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।
– इस मैच लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर दिखाया जाएगा।
– आईपीएल के मैचों की हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स दी पर देखा जा सकता है।

लगातार हार रही बैंगलोर ने पंजाब के खिलाफ जिस तरह से ऊंचे लक्ष्य का पीछा किया उससे साफ है कि टीम का बल्लेबाजी विभाग कितना मजबूत है। गेंदबाजों में भी टीम के पास बढ़िया खिलाड़ी मौजूद हैं। गैर अनुभवी नवदीप सैनी ने भी अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। पिछले मैच में वह चार ओवर में 23 रन देकर किफायती साबित हुए थे।

दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की बात करें तो अंबानियों की यह टीम स्टार चेहरों से भरी हुयी है और तीन बार की चैंपियन होने के नाते उसके पास पिछड़ने के बावजूद आगे निकलने का अच्छा अनुभव है। टीम को हालांकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में अपने ही मैदान पर चार विकेट से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन उसने हमेशा वापसी का जज्बा दिखाया है और उससे इस बार भी इसी की अपेक्षा रहेगी।

टीमें इस प्रकार है:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनुकृति रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डिकॉक, एविन लुईस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरण, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *