Loksabha Results 2019: हाजी याकूब को जीता मानकर शहर में हुई स्टंटबाजी, तनाव

मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर हाजी याकूब कुरैशी को जीता मानकर शहर से लेकर देहात तक युवकों ने सड़कों पर स्टंटबाजी शुरू कर दी। जमकर गदर मचाया और अफरातफरी फैल गई। पुलिस ने लाठियां फटकारी और स्थिति को काबू किया। गठबंधन प्रत्याशी हाजी याकूब कुरैशी और भाजपा के राजेंद्र अग्रवाल के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी।

इसी दौरान शाम करीब छह बजे सोशल मीडिया पर एक फर्जी मैसेज कुछ लोगों ने वायरल कर दिया कि याकूब कुरैशी 2700 वोट से जीत गए हैं। इसके बाद शहर से लेकर देहात तक अराजकता का माहौल बन गया। कुछ युवकों ने पहले लिसाड़ी गेट में जाकिर कॉलोनी में बाइकों पर स्टंटबाजी करते हुए जूलुस निकाला और ये जुलूस लिसाड़ी चौपले से होते हुए गोलाकुआं तक पहुंच गया। इस दौरान कुछ युवकों ने प्रह्लादनगर में घुसकर स्टंटबाजी की। हाजी याकूग को कुल 581455 वोट मिले, जबकि राजेंद्र अग्रवाल 586184 वोटों के साथ जीत गए। इस तरह से याकूब 4729 वोटों से हार गए।

दूसरी ओर कुछ युवकों ने मछेरान पर इसी तरह बवाल करना शुरू कर दिया। पुलिस ने यहां लाठियां फटकारी तो जली कोठी पर बवाल की सूचना मिली। यहां भी युवकों ने नारे लगाते हुए जमकर स्टंटबाजी और आतिशबाजी शुरू कर दी। जाम लगा दिया और हंगामा किया। कुछ युवकों ने घंटाघर पर भी उत्पात मचाना शुरू कर दिया। इस सूचना पर पुलिस दौड़ी। वहीं, एडीजी प्रशांत कुमार ने पुलिस फोर्स को तुरंत ही घटनास्थल पर भेजा। एडीजी और एसएसपी दोनों घंटाघर पहुंच गए। बाइकों पर हंगामा कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठियां फटकारी और बाजार बंद करा दिया।

पहले जीत का जश्न, फिर हार पर हंगामा

हाजी याकूब कुरैशी को जीता मानकर युवकों ने पहले तो जश्न मनाते हुए उत्पात मचाया। इसके बाद हार की जानकारी हुई तो हंगामा कर दिया। किठौर में तनावपूर्ण माहौल हो गया। दूसरी ओर भाजपाइयों के जश्न मनाने पर खरखौदा में भी दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। पथराव और मारपीट में कुछ लोग घायल भी हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *