KBC 11 में डालटनगंज की बेटी दीप ज्योति ने अभी तक जीते 12 लाख 50 हजार रुपये, संघर्षों से भरा था इनका जीवन

केबीसी 11 में आई डालटनगंज, झारखंड की रहने वाली दीप ज्योति की कहानी दिल छू लेने वाली है। कौन बनेगा करोड़पति 11 में अमिताभ बच्चन के साथ बैठी दीप ज्योति ने घर-घर में शो देख रहे लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली है। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट की रेस में अव्वल आकर दीप ज्योति हॉट सीट तक पहुंचीं। इस पर बैठकर उन्होंने अपने जीवन में देखे संघर्षों के बारे में अमिताभ बच्चन को बताया।

दीप केवल 18-19 साल की हैं। इनके पिता को बिजनेस में घाटा हुआ था जिसके चलते वे परिवार को छोड़कर चले गए। इनके घर में मां, ये दो बहनें और एक भाई रहे। साल 2013 की बात है जब दीप के भाई के दोस्तों ने उनकी हत्या कर दी। जिसकी कानून में कोई सुनवाई नहीं हुई।

बहन, खुद दीप और मां घर में अकेले रह गए। दीप बताती हैं कि पढ़ाई पूरी करने के साथ इन्होंने बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया यानी उन्हें शिक्षा देनी शुरू की। जिसके बाद घर में बचे लोगों का गुजारा हो पाया।

अमिताभ बच्चन को जब दीप ये कहानी बता रही थीं तो उनका मनोबल देखने योग्य था। हालांकि, वे दिल-से दुखी थीं लेकिन जज्बे के साथ अपनी कहानी उन्हें बताती चली गईं। आंख में आंसू की बूंद आई तो उसे हिम्मत से संभाला। दीप अभी तक 12 लाख 50 हजार रुपये जीत चुकी हैं। हालांकि, उनके पास केवल एक ही लाइफ लाइन बची है जिसका इस्तेमाल शायद वे 25 लाख या 50 लाख वाले सवाल पर करें। अमिताभ बच्चन, दीप ज्योति के मनोबल को देखकर उनके कायल हो चुके हैं। और तारीफ कर उनका खेल के प्रति प्रोत्साहन बढ़ा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *