लोकसभा में राहुल गांधी का हमला, ‘किसानों को राहत देने के लिए बजट में नहीं उठाए गए ठोस कदम’

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में कांग्रेस (Congress) को मिली करारी शिकस्त के बाद पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को लोकसभा में किसानों (Farmers) का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि किसानों को राहत देने के लिए बजट में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

लोकसभा में जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में किसान समस्याओं से जूझ रहे हैं। मैं सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहता हूं। राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करना चाहूंगा कि आरबीआई को केरल सरकार द्वारा अधिस्थगन पर विचार करने के लिए निर्देशित किया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि बैंक किसानों को वसूली नोटिस के साथ धमकी न दें।

सदन में राहुल गांधी ने कहा कि कल वायनाड में कर्ज में दबे एक किसान ने खुदकुशी कर ली। वहां कर्ज न चुका पो को लेकर आठ हजार किसानों को बैंकों का नोटिस मिला है। उनकी संपत्ति को अटैच किया जा रहा है, जिसका नतीजा किसानों की खुदकुशी हो रहा है।

बता दें कि अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी को अमेठी से हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें बीजेपी की नेता स्मृति ईरानी ने पराजित किया था। हालांकि, राहुल ने केरल के वायनाड से रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की थी।

सुबह 4 बजे भी आवाज देंगे तो रहूंगा हाजिर: अमेठी में राहुल

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद बुधवार को पहली बार अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने कहा था कि ‘अमेठी से मेरा रिश्ता राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक है। आप सुबह चार बजे भी आवाज देंगे तो मैं हाजिर रहूंगा।’  राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गौरीगंज स्थित निर्मला देवी इंस्टीट्यूट में बैठक की थी। उन्होंने कहा कि अमेठी से मेरा रिश्ता पीढ़ियों का रहा है, मैं उस रिश्ते को निभाऊंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *