मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कौन होगा गोवा का नया मुख्यमंत्री? अब तक फैसला नहीं

मनोहर पर्रिकर  का निधन होने के बाद राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम के चयन को लेकर अभी तक कोई सहमति नहीं बन सकी है। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने नितिन गडकरी और राष्ट्रीय संयुक्त संगठन सचिव बी एल संतोष को गोवा भेजा जिन्होंने बीजेपी विधायकों के साथ महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी व निर्दलीयों के साथ बैठक की।

बैठक के बाद माना जा रहा था कि पार्टी रविवार रात को ही नए मुख्यमंत्री के नाम के चयन को लेकर फैसला ले सकती है लेकिन बैठक से बाहर आए नेताओं ने बताया कि कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में उनसे उनके विचार साझा करने को कहा गया था।

वहीं, बीजेपी विधायक और गोवा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने बताया कि एमजेपी नेता सुदीन धावलिकर ने खुद को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की है। उन्होंने बताया, ‘कल कोई हल निकलेगा। सुदीन धावलिकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और उन्होंने इसकी मांग भी रखी है। लेकिन बीजेपी इस पर सहमत नहीं है।’

धावलिकर ने कहा कि सभी विधायकों से बैठक में उनके विचार पूछे गए थे। अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है। उन्होंने आगे कहा, ‘एमजेपी जो भी फैसला लेगी, उस प्रस्ताव को कार्यकारी समिति को देंगे।

बीजेपी नेताओं का कहना है कि अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व लेगा। इसके अलावा गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता विजय सरदेसाई ने बताया कि बीजेपी ने उनसे उनकी मांगों को पूरा करने का वादा किया है। उन्होंने कहा, ‘हम फैसला लेने की प्रक्रिया में हैं। अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है। हमने अपने विकल्प बता दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *