नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कैबिनेट से दिया इस्तीफा, CM अमरिंदर से चल रही थी अनबन

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में अपने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी। नवजोत सिंह सिद्धू की राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से लंबे समय से अनबन चल रही थी।ट्वीट में बताया कि उन्होंने 10 जून को पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा राहुल गांधी को सौंप दिया था।

View image on Twitter

Navjot Singh Sidhu

@sherryontopp

My letter to the Congress President Shri. Rahul Gandhi Ji, submitted on 10 June 2019.

3,022 people are talking about this

बता दें कि पंजाब कैबिनेट में फेरबदल में महत्वपूर्ण विभाग छिनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने लगभग एक महीने बाद भी अपने नए मंत्रालय का कार्यभार नहीं संभाला था। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ उनका गतिरोध लगातार जारी था। मुख्यमंत्री ने गत छह जून को सिद्धू से स्थानीय प्रशासन और पर्यटन तथा संस्कृति विभागों का प्रभार छीन लिया था और उन्हें बिजली तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था।

कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू बाहर हो गए थे। मुख्यमंत्री और सिद्धू के बीच गतिरोध को दूर करने का जिम्मा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को सौंपा गया था।

अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे के दौरान पटेल से मुलाकात की थी, लेकिन पार्टी ने इस बैठक को कथित तौर पर शिष्टाचार बैठक करार दिया था। कैबिनेट में फेरबदल के बाद से सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर मीडिया से दूरी बना हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *