दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार कैंपेनर की लिस्ट, सिद्धू का नाम भी शामिल

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बुधवार को स्टार प्रचारकों (स्टार कैंपेनर) की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है।

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार कैंपेनर की लिस्ट जारी की है। इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, शाशि थरूर और शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी शामिल है। इसमें उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला, उदित राज, रागिनी नायक के नाम भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से आप उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है। वहीं चांदनी चौक विधानसभा सीट से अलका लांबा को उम्मीदवार घोषित किया था। जबकि आम आदमी पार्टी ने इस सीट से प्रह्लाद सिंह साहनी को तो भाजपा ने सुमन कुमार गुप्ता को मैदान में उतारा है। इसके अलावा पटपड़गंज सीट से कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को प्रत्याशी घोषित किया था। दिल्ली चुनाव में पटपड़गंज की सीट की गिनती हाई प्रोफाइल सीटों में होती है। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इसी सीट से चुनाव मैदान में हैं। नरेला सीट से सिद्धार्थ कुंडु, तिमारपुर से अमर लता सांगवान, आदर्शन नगर से मुकेश गोयल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *