तमंचे वाले चैंपियन MLA को पार्टी से करें सस्पेंड: BJP की आलाकमान से सिफारिश

अपनी हरकतों से भाजपा के लिए सिर दर्द बन गए बड़बोले विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की छुट्टी होने जा रही है। भाजपा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने हाईकमान को चैंपियन को बर्खास्त करने की सिफारिश कर दी है। बर्खास्तगी से पहले प्रदेश भाजपा ने चैंपियन को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 10 दिन के भीतर जवाब मांगा है।

मंगलवार को चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में चैंपियन एक गाने के साथ हल्के-हल्के ठुमके लगा रहे हैं और उनके दोनों हाथों में एक नहीं चार-चार हथियार नजर आ रहे हैं। इन हथियारों को वे अलग-अलग अंदाज में लहराते दिखाई दे रहे हैं। एक बार वे पिस्टल को मुंह के अंदर भी दबाते हैं। कुछ वक्त वे स्टूल पर पैर रख रहे हैं। थोड़ी देर बाद एक हाथ में गिलास नजर आ रहा है, जिससे वे बीच-बीच में चुस्कियां भी ले रहे हैं।

इस वीडियो में उनके कुछ समर्थक डांस करते नजर आ रहे हैं और वे चैंपियन की वाह-वाही कर रहे हैं। उनका एक समर्थक टिप्पणी करता है कि उनके जैसा विधायक पूरे उत्तराखंड में नहीं है। चैंपियन उसे टोकते हुए उत्तराखंड राज्य के लिए अभद्र टिप्पणी करते हैं। इसके बाद वे कहते हैं कि उनके जैसा पूरे हिन्दुस्तान में कोई नहीं है।

बुधवार को चैंपियन का यह वीडियो खूब सुर्खियों में रहा। भाजपा ने इसे गंभीरता से लिया और तत्काल हरकत में आ गई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने ट्वीट करते हुए चैंपियन के इस कारनामे की कड़ी निंदा की। उन्होंने लिखा कि विधायक को पार्टी से निष्कासित क्यों न किया जाए, इस संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी कर दस दिन के भीतर इसका जवाब मांगा है।

निलंबित चल रहे हैं चैंपियन
खानपुर के विवादित विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन भाजपा से निलंबित चल रहे हैं। 21 जून को स्वर्गाश्रम में भाजपा प्रांतीय कार्य परिषद में चैंपियन को तीन माह के लिए निलंबित किया था। इस दौरान उन पर पार्टी की सभी गतिविधियों में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगाया गया था। दिल्ली के एक पत्रकार को धमकाने व अन्य अनुशासनहीनता के मामले में पार्टी ने यह कार्रवाई की है। इस प्रकरण में भी उनसे जवाब मांगा गया था।

भाजपा एक अनुशासित व सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है। हमारे कार्यकर्ता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों का व्यवहार समाज में कैसा हो, इसके लिए पार्टी की अपनी एक आचार संहिता है। किसी भी जनप्रतिनिधि का गैर जिम्मेदाराना व्यवहार पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।
श्याम जाजू, प्रदेश प्रभारी, भाजपा

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में उत्तराखंड के लिए जिस तरह से अभद्र भाषा का प्रयोग विधायक ने किया है, यह अति निंदनीय है। पार्टी निजी तौर पर इससे शर्मिंदा है। विधायक को पार्टी से निष्कासित करने से पहले कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है। दस दिन के भीतर इसका जवाब मांगा है। कड़ी कार्रवाई होगी।

अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *